Facebook – Whatsapp ko Aadhaar se link kaise Kare

Whatsapp ko Aadhaar se link kaise Kare ya Facebook ko Aadhaar se link kaise Kare: आपने शायद यह न्यूज़ सुनी या पड़ी होगी की अब आपको whatsapp ओर facebook के एकाउंट के साथ आधार को लिंक करना होगा। Whatsapp ko Aadhaar se link ओर Facebook ko Aadhaar se link करने के लिए company ने इसकी सरकार से अनुमति मांगी है। जैसे सरकार इससे राजी हो जाती है, हम सभी को जो भी whatsaap या facebook यूजर है उन्हें अपने इन accounts के साथ आधार को लिंक करना होगा।

Whatsapp ko Aadhaar se link ओर Facebook ko Aadhaar se link क्यों किया जा रहा है:-

मैंने बहुत पहले एक article लिखा था की कैसे लोग facebook ओर whatsapp में फेक account बना के फेक न्यूज़ को फैलाते है यह फेक यूजर सिर्फ फेक न्यूज़ ही नही बल्कि ऐसे बहुत से काम करते थे जो हमारे समाज ओर हमारे बच्चों के लिए ठीक नही था। यह फेक यूजर लोगो को मेंटली हैरास करते है।

इसके चलते बहुत बार यह भी न्यूज़ आती रही की whatsapp बंद हो जाएगा क्योंकि इसमे ऐसी unwanted गतिविधियां हो रही थी। लेकिन unfortunatly ऐसा नही हो सका क्योंकि whatsapp एक बहुत बड़ी कंपनी है ओर इसको यूज़ करने के अपने फायदे भी है।

तो finaly कंपनी सरकार से मिलकर Whatsapp ko Aadhaar se link ओर Facebook ko Aadhaar se link करने जा राही है।

Whatsapp ko Aadhaar se link ओर Facebook ko Aadhaar se link करने से क्या होगा:-

Facebook ओर whatsapp में फील हाल कोई भी अपना एक fake एकाउंट बना सकता है, ओर उस फेक account की company के पास कोई भी जानकारी नही होती थी। इसके चलते अगर कोई फेक यूजर कुछ भी करता तो उस पर एक्शन लेना थोड़ा मुश्किल हो जाता था। अभी सभी लोगो को अपना आधार whatsapp ओर facebook के साथ लिंक करना पड़ेगा तो फेक account बनने के 0% चांसेस रह जायेगे।

फेक यूजर न होने से fake news भी नही वायरल होगी। ओर इसकी सबसे अछि बात यह होगी की जो भी जेनुअन यूजर होंगे वह भी ऐसी गलती करने की कोशिश नही करेंगे क्योंकि उनके मन में कंही न कंही यह डर जरूर रहेगा की वह अगर कुछ गलत करते है तो वह उनके account में आधार लिंक होने की वजह से फस जाएंगे तो कोई भी ऐसे गलत काम करने के बारे में सोचेगा भी नही।

Read more: 

Whatsapp ko Aadhaar se link kaise Kare ya Facebook ko Aadhaar se link kaise Kare:

आधार लिंक करने की अभी सरकार की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नही आयी है। जैसे ही सरकार इसकी परमिशन दे देती है उसके बाद company अपने यूजर को आधार लिंक करने के लिए whatsapp ओर फेसबुक एकाउंट में ऑप्शन दे देगी।

जब भी यह ऑप्शन अवेलेबल होगी में आपको इसके बारे में अपडेट कर दूंगा।

अगर आपको फील हाल फेक न्यूज़ से बचना है तो यह आर्टिकल जरूर पढ़े:- https://ajtechnicaltech.com/fake-news-on-whatsapp/

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here