Swag meaning in Hindi – Swag kya hai

Swag एक ऐसा शब्द है जो युवाओं के बीच काफी प्रचलित है। आपने भी बहुत बार swag शब्द का इस्तेमाल किया होगा, अगर आपने swag शब्द कभी बोला भी नही है, सुना तो जरूर होगा। हम अकसर यह बोलते है, उसका swag सबसे अलग है या यह तेरे भाई का swag है। आपने सलमान खान की फ़िल्म का ब्लॉक बस्टर गाना तो सुना ही होगा स्वेग से करेंगे सबका स्वागत। तो क्या आपको मालूम है की Swag kya hai – “Swag meaning in Hindi” क्या होता है।

 

Swag kya hai - Swag meaning in Hindi

Swag और Swagger kya hai – Swagger & Swag meaning in Hindi।

यह swag शब्द swagger शब्द से निकला है। Swagger = Swag+Ger। Swag को अच्छे से समझने के लिए हमें सबसे पहले Swagger kya hota hai और Swagger meaning in Hindi क्या होता है यह समझने की आवशयकता है।

Swagger kya hai – Swagger meaning in Hindi

आपने अपनी लाइफ में बहुत से लोगो को देखा होगा, उनमें से बहुत से लोगो का मिलता जुलता स्टाइल और ऐटिटूड होता है। लेकिन उनमें से कुछ लोग होंगे जो दुसरो से थोड़े अलग होंगे उनका बोलने का स्टाइल, उनके चलने का स्टाइल, उनके पहनाबे का स्टाइल नार्मल नहीं होता कुछ हटके होता है, और ऐसे लोगो का ऐटिटूड और कॉन्फिडेंस भी अलग और हाई होता है, इन्ही लोगो को English में Swagger कहते है।

अगर हम आसान भाषा में कहे तो swagger वह लोग होते है जो ऐटिटूड और कॉन्फिडेंस से बोलते और अकड़ के या चौड़े होके चलते है। अब आपके माइंड में पिक्चर क्लियर हो गयी होगी की कीन्ह लोगो को स्वैगर कह सकते है। लेकिन अभी कुछ Doubt आपके मन में जरूर होगा की Swag क्या होता है। तो चलिए जानते है Swag meaning in Hindi

Swagger meaning in Hindi :-

Swagger- अकड़

अकड़
strut, swagger, stiffness, rigidity, intractability, conceit

डींग
brag, swank, boast, ostentation, bragging, swagger

इठलाती चाल
swagger

मटकना
strut, swagger

पोटलीधारी मजदूर
swagger

बडबड़ाना
swagger

डींग हांकना
swagger, profess

Swag kya hai – Swag meaning in Hindi

Swag शब्द Swagger शब्द से बना है Swag एक मॉडर्न शब्द है या इसे आप slang word भी कह सकते है। Swag का meaning होता है style जिसमे आपका गरूर (Pride) झलकता है, आपका अभिमान दिखाई देता है आपकी Pride दिखती है। यह गरूर आपको किसी भी चीज का हो सकता है, आपकी पोजीशन का , पैसों का, आपकी अच्छी बॉडी, आपकी ताकत, या Handsome or Beautiful होने का भी हो सकता है।

खुद के बारे में प्राउड होना कोई गलत बात नहीं है। इसी तरह swag भी कोई बुरी चीज नहीं है, क्यूंकि इससे किसी दूसरे व्यक्ति को कोई नुक्सान नहीं है। आप भी अपना स्वाग यानि अपना ऐटिटूड बाला स्टाइल दिखा सकते है, अपने चलने के तरीके से, या पहनाबे आदि से।

Swag Se Swagat – Video

तो आज हमने जाना की Swagger kya hai – Swagger meaning in Hindi और Swag kya hai – Swag meaning in Hindi । अब आपको यह भी मालूम हो गया है की गानों में Swag (Swag = Style + Pride ) शब्द का या मतलब होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here