ola customer care numbers-ओला से contact कैसे करे.

शेयर्ड टेक्सी में फ्रॉड आयेदिन बढ़ते जा रहे है, फिर चाहे वह uber की हो या ola या फिर कोई सी भी कंपनी की कैब क्यों न हो कभी न कभी किसी न किसी के साथ फ्रॉड हो ही जाता है। जब हमारे साथ कोई फ्रॉड हो जाता है तो हम उस कंपनी से कॉन्टेक्ट करने के लिए इंटरनेट पे जैसे ola customer care numbers या फिर uber customer care नंबर्स को ढूंढने लगते है। जो हमे no मिलते है वह fake होते है और हमारे साथ एक और फ्रॉड हो जाता है।

हालाँकि यह ola fraud कोई भी ola cabs कंपनी नहीं करती लेकिन उनके नाम पर या उनके धोकेबाज employee ऐसा करने की कोशिश करते है।OLA cabs में आपके साथ किस तरह के ola fraud हो सकते है, आप इनके फ्रॉड से कैसे बच सकते है और सबसे महत्बपूर्ण ola customer care numbers ढूडने के बजाये आपको कान्ह कांटेक्ट करना है। इन सब बातो  की जानकारी आपको इस ब्लॉग में निचे दी जा रही है।ola customer care numbers

OLA Driver कैसे आपके साथ फ्रॉड कर सकते है। OLA FRAUD की सच्ची घटना जो हमारे एक मित्र के साथ घटी क्या उसे ola customer care numbers की जरुरत पड़ी :-

मैंने अपने स्थान से कार्यालय तक एक ओला ऑटो बुक किया। ऐप ने दिखाया कि सवारी दो मिनट की दूरी पर थी।

मैंने पांच मिनट तक इंतजार किया और उसे अपने स्थान पर नहीं पाया। ट्रैकिंग के दौरान, मुझे पता चला कि वह अपनी प्रारंभिक स्थिति से बिल्कुल भी नहीं हटे थे। इसलिए मैंने उसका ठिकाना जानने के लिए उसे फोन करने का फैसला किया।

हमारे बीच यह बातचीत हुई थी।

मैं: – हाय, मैंने पांच मिनट पहले एक ओला ऑटो बुक किया है। आप कहाँ हैं?

वह: – सर मेरा फोन टूट गया है और इसलिए आपके स्थान पर नेविगेट नहीं हो सका।

चूँकि वह दो मिनट की दूरी पर था, मुझे लगा कि मैं उसके स्थान पर चलूँगा।

मैं: – जहाँ हो वहीं रहो। मैं आपकी लोकेशन पर आ जाऊंगा। (विडंबना)

वह: – सर, आप चिंता न करें। मेरे पास एक और ओला एप्लिकेशन है जो मेरे फोन में स्थापित है जो कि स्टेप डायरेक्शन द्वारा वॉइस स्टेप है। मैं वह सुनूंगा और आपके स्थान पर पहुंचूंगा। लेकिन इसके लिए आपको एक OTP देना होगा। आपको एक मिल गया होगा। एक बार अपना फोन चेक करें।

Me: – आपको ऐसी सर्विस के लिए OTP की आवश्यकता क्यों है।

वह: – सर, यह कंपनी की पॉलिसी है।

और जब मैंने अपना फोन चेक किया, तो मुझे OLA से एक OTP संदेश मिला। लेकिन जब आप अपने खाते में प्रवेश करते हैं तो यह संदेश आपको मिलता था। और यह संदेश उस अस्वीकरण के साथ आया जो इस OTP को किसी के साथ साझा नहीं करता है।

और फिर मुझे पूरा मामला समझ आ गया। जब मैंने उस ऑटो को बुक किया, तो मेरा फोन नंबर ड्राइवर के साथ साझा किया गया। उन्होंने इसका उपयोग मेरे खाते में प्रवेश करने के लिए किया ताकि वह सवारी शुरू कर सकें (और बाद में बिना कुछ किए प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए इसे समाप्त कर सकें) या किसी को या जो भी उसका इरादा था, उसे ओला money भेज सकता है।

मैंने उससे कहा कि मैं तुम्हें यह ओटीपी नहीं दे सकता।

उसने कॉल काट दिया और फिर सवारी को भी रद्द कर दिया। ola customer care numbers

Read also

अपने ओला अकाउंट को सुरक्षित रखें!

ओला अकाउंट को सुरक्षित रखना बहुत जरुरी है, क्यूंकि हमारी सवेदन शील जानकारी उसी में होती है, जैसे ola wallet , आल पेमेंट इनफार्मेशन जैसे:- क्रेडिट कार्ड एंड डेबिट इत्यादि। फ़िशिंग एक प्रकार का इंटरनेट फ्रॉड है, जिसमें उपयोगकर्ताओं की संवेदनशील जानकारी जैसे ओटीपी, डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड या भुगतान वॉलेट विवरण चोरी करना शामिल है। लेकिन चिंता मत करो! इस तरह की धोखाधड़ी गतिविधियों से दूर रहने के लिए बस इन सरल सुझावों का पालन करें।

कृपया नीचे दिए गए बिंदुओं पर ध्यान दें:

  • ऑनलाइन listed ola customer care numbers पर कॉल न करें, हमारे पास कहीं भी कोई ola customer care numbers listed नहीं है।
  • OLA OTP के लिए अनुरोध करने वाले ओला ग्राहक सेवा के अधिकारियों के बहाने किसी भी कॉल का मनोरंजन न करें। लॉगिंन ओटीपी को किसी के साथ भी शेयर न करे अगर आपसे ओटीपी पूछता है और आप उसे बता देते हो तो वह व्यक्ति आपके ओला अकाउंट को access करने में सक्षम हो जायेगा और वह ओला वॉलेट और उसमे ऐड की हुई आपकी पेमेंट इनफार्मेशन निकाल लेगा।
  • Phone call पर केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने का दावा करने वाले किसी का भी विश्वास न करें! आप यहां केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दिशानिर्देशों की जाँच कर सकते हैं: https://olamoney।zendesk।com/hc/en-us/articles/211814005-How-to-complete-KYC-process-
  •  ऑफ़र और छूट प्रदान करने का दावा करने वाले किसी का विश्वास न करें! हम आपको किसी भी छूट की पेशकश करने के लिए नहीं कहते हैं! यदि आप इन कॉल के माध्यम से कोई भी संदिग्ध लिंक प्राप्त करते हैं तो कृपया उन्हें न खोलें।
  • कैब में आने के बाद केवल कैब ड्राइवर के साथ ऐप से अपनी स्टार्ट ट्रिप ओटीपी डिटेल शेयर करें।

How to contact OLA customer care – ola customer care numbers –

ola customer care numbersधोखाधड़ी के संबंध में किसी भी चिंता के मामले में, आप support@olacabs.com पर लिख सकते हैं। ओला मनी से संबंधित चिंताओं के लिए, कृपया care@zipcash.in पर लिखें।

कृपया ध्यान दें कि आप application के माध्यम से ही केवल कॉल कर सकते हैं(ola customer care numbers), यह इस प्रकार काम करता है:

 

फ़ोन पर अपना OlaCabs एप्लिकेशन खोलें।
मेनू बटन टैप करें, और फिर समर्थन टैप करें।
फ़ारस एंड पेमेंट्स> फ़ार्स और शुल्क> (कोई भी प्रश्न) पर जाएं।
नीचे सूचीबद्ध CALL US बटन पर टैप करें!

INSTRUCTION TO HOW YOU GET ola customer care numbers

“Safety concerns? Reach us!

Your safety and comfort are our top priority. We have strong safety features and policies in place to make your ride safe, comfortable and reliable.

If you have any concerns regarding your safety, please call us and we will look into it with immediate attention.

तो आपको पता चल चूका होगा आपको ola fraud से कैसे बचना है! और ola customer care numbers ढूंढने के बजाये उन्हें किस तरह से कांटेक्ट करना है! आपको जानकारी अच्छी लगी तो प्लीज इसे शेयर करे ताकि और लोगो की भी मदत हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here