Blogger mein Webp image ko kaise upload kare

Blogger mein Webp image ko kaise upload kare: आपको अपनी वेबसाइट की स्पीड भड़ानी है, तो आपको वर्डप्रेस जैसे plat फॉर्म में अनेको ऑप्शन मिल जाते है लेकिन ब्लॉगर में नही। ब्लॉगर एक गूगल का फ्री वेबसाइट होस्टिंग प्लेटफार्म है इसलिए इसे बहुत से लोग यूज़ करते है, लेकिन दिक्ते तब आने लगती है जब आप बहुत ज्यादा changes नहीं कर पाते है।

ऐसा ही वेबसाइट की स्पीड के साथ होता है किसी कारन से आपके वेब साइट की स्पीड स्लो है तो ब्लॉगर में वेबसाइट की स्पीड को increase करना बहुत मुश्किल हो जाता है। अगर आपकी वेबसाइट की स्लो स्पीड का कारन इमेजेज है तो आप इसमें बहुत कुछ कर सकते है क्यूंकि गूगल खुद कहता है की अगर आप webp जैसे format को यूज़ करेंगे तो वह अच्छे से कंप्रेस हो जाता है, जल्दी से डाउनलोड होता है और डाटा भी कम consume करता है।

लेकिन याँह पे एक मुश्किल यह उत्पन हो गयी है की पुराने बाले ब्लॉगर में तो डायरेक्टली webp images upload हो जाती थी, लेकिन नई बाले Blogger में Webp Image upland नहीं हो रही है, याँह पे एक एरर आ रहा है की यह format सपोर्टेड नहीं है। तो इस आर्टिकल के माध्यम से में आपको एक ऐसी ट्रिक बताने बाला हूँ जिसकी मदत से आप jpg images को ब्लोगर में एक छोटे से कोड की मदत से कन्वर्ट कर सकते है।

Blogger mein Webp image ko kaise upload kare

"<yoastmark

1. Use older blogger to upload webp images:

एक तरीका तो आपके पास यह है की आप webp इमेजेज को अपलोड करने के लिए ब्लॉगर का ओल्डर वर्शन use कर। लेकिन यह तब तक काम करेगा जब तक की गूगल Blogger के ओल्डर version को हटा नहीं देता। एक बार जब गूगल Blogger के ओल्डर version को हटा देगा तो उसके बाद यूज़ एक्सेस नहीं कर पाओगे और webp images को भी upload नहीं कर पाओग।

तो ऐसे में आप मेरे दूसरे तरीके को फॉलो कर सकते है जिसमे आपको webp image भी create नहीं करने पड़ेग।

2. New Blogger mein Webp image ko kaise upload kare

Step 1. उस पोस्ट पर जाएं जिसमें आप images को edit करना चाहते हैं और और फिर HTML View पर क्लिक करें।

Step 2. अब आपको अपने इमेजेज का url ढूंढना है जिसे आप कीबोर्ड से CTRL + F दबाकर सर्च बॉक्स में BMP, JPEG, या PNG फॉर्मेट लिखें या फिर इमेजेज का नाम सर्च करे।

Step 3. जब आपको आपके images का url मिल जाता है तो उसमे आपको image के नाम के ठीक पहले s1600 या s320 या फिर सिर्फ d भी लिखा मिल सकता है तो उसे आपको एडिट करना है (Exp. को ध्यान से स्टडी करना )।

“https://1.bp.blogspot.com/-533z-gieZtU/XtFPCK-VRkI/AAAAAAAAF0M/Em7W3FeRJDcMyyHROVgW-BOwxdt7sfp5QCK4BGAsYHg/s320/JPG.jpg”

Step 4. s1600 या s320 या फिर सिर्फ d की जगह आपको s1600-rw लिखना है (Exp. को ध्यान से स्टडी करना )।

“https://1.bp.blogspot.com/-533z-gieZtU/XtFPCK-VRkI/AAAAAAAAF0M/Em7W3FeRJDcMyyHROVgW-BOwxdt7sfp5QCK4BGAsYHg/s1600-rw/JPG.jpg”

Step 5. इस कोड को एडिट करने के बाद आप अपने पोस्ट को अपडेट या पब्लिश कर दें।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही तरीके से कदम उठाए हैं, आप अपनी पोस्ट को ओपन करे और इमेज को डाउनलोड करके चेक करे वह किस formate में डाउनलोड हो रही है अगर webp में वह डाउनलोड हो रही है तो इसका मतलब आपने सभी काम सही किये है और अब आपको अपनी वेबसाइट इमेजेज की बजह से स्लो स्पीड की चिंता करने के जरुरत नहीं पड़ेगी। तो अब आप जान चुके होंगे की आपको Blogger mein Webp image ko kaise upload kare या करना है।

How to upload webp image on blogger

Step 1. Directly upload JPG formatted images

Step 2. Go to HTML View

Step 3. Find your images URL

Step 4. Replace s320, d, etc. with “s1600-rw”

Example: https://1.bp.blogspot.com/-Sm2FGCP6Sac/XlOQbfa5kII/AAAAAAAAAlk/jstUG2ng7n4hPyMYK1N7WJ0OBUk3Pa2cQCPcBGAYYCw/s320/IMG_20200221_163235.JPG

step 5. Replace s320 with s1600-rw

https://1.bp.blogspot.com/-Sm2FGCP6Sac/XlOQbfa5kII/AAAAAAAAAlk/jstUG2ng7n4hPyMYK1N7WJ0OBUk3Pa2cQCPcBGAYYCw/s1600-rw/IMG_20200221_163235.JPG

Step 6. Update your post.

Now Google will convert your jpg images in webp,

Video: Blogger mein Webp images ko kaise upload kare | How to upload Webp images on new Blogger 📸 🌏💻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here