Best Notebook VivoBook S with #Beyond the edge Display by #ASUSINDIA

जब भी हम मार्किट में लैपटॉप खरीद्ने जाते है तो हम हमेशा कंफ्यूज हो जाते है की कोन सा लैपटॉप खरीदें। अगर आपने कभी दुकान दार से कोई sugetion मांग लिया तो वह ज्यादा तर उसी प्रोडक्ट को प्रेफर करेंगे जिस प्रोडक्ट से उन्हें ज्यादा  प्रॉफिट होता हो। In the end हमे वह लैपटॉप नहीं मिल पाता जो हमारा काम जल्दी से ख़त्म कर सके, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लेस्स हो और देखने में भी अट्रैक्टिव लगे। मेने ऐसे ही लैपटॉप को कुछ दिन पहले अपने बॉस के पास देखा, मैंने उस लैपटॉप को यूज़ भी किया, वह सभी बातें उस लैपटॉप में थी जो की एक बेस्ट लैपटॉप में होनी चाहिए। वह लैपटॉप VivoBook S था जो की #ASUSINDIA ने  कुछ समय पहले इंडिया में लांच किया था। सच कन्हू तो मुझे ऐसे ही लैपटॉप की तलाश थी जिसकी look premium हो #Beyond the edge display हो, फ़ास्ट हो और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लेस्स हो, लेकिन मार्किट में इतने सारे लैपटॉप है की में कंफ्यूज हो गया था की मुझे कोन सा लैपटॉप लेना चाहिए।

VivoBook S को यूज़ करने के बाद इंटरनेट में इसके बारे में सर्च किया, लोगो के reviews पड़े और मैंने decide कर लिया की मुझे यह लैपटॉप को ही लेना चाहिए। इस लैपटॉप को खरीदने के पीछे का कारण है इसकी स्पेसिफिकेशन्स, और इसके फीचर्स। Asus VivoBook S में जो स्पेसिफिकेशन है और इसमें जितने फीचर है वह सब मैं इस आर्टिकल में तो नहीं बता पाउँगा। लेकिन में इसके कुछ फीचर के बारे में बताऊंगा जो मुझे अच्छे लगे जो यूजर एक्सपेरिएंस को next label में ले जाते है, जिनके बारे में जान कर आप भी इस लैपटॉप को खरीदना चाहेंगे।

VivoBook S का Look & design:

वो कहते है ना इंग्लिश में first impression is the last impression. VivoBook S को आपने देखा होगा तो आपने जरूर इस चीज को experience किया होगा। VivoBook S Stylish & Powerful with thin & light design के साथ आता है। हम कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करे तो इसमें यूएसबी 3.1 टाइप-सी (जनरल 1), यूएसबी 3.0, यूएसबी 2.0, वाई-फाई 802.11 एसी, और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं। नया VivoBook S सिर्फ 0.7 इंच thin है और लगभग 1.2 किलो इसका वजन है। अगर हम इसके body मेज़रमेंट की बात करे तो यह 14.2×9.6×0.7-इंच के साथ आता है! इसकी एक और अछि बात यह है की इसका keyword, Backlit Keyboard के साथ आता है अब आप लो लाइट या नो लाइट में भी type कर पाओगे। अगर आपने अभी तक इस लैपटॉप को नहीं देखा है तो #ASUSINDIA की official वेबसाइट में जाये और देखे you will just love it like me.

Display “#Beyond the edge”:

VivoBook S की डिस्प्ले एक Full HD (1080×1920 pixels) रेसोलुशन Display है। इस लैपटॉप की डिस्प्ले में आपको बहुत कम bezels देखने को मिलेंगे जिसे कम्पनी द्वारा #Beyond the edge के रूप में describe किया गया है। अगर हम इसके screen-to-body ratio की बात करे तो इसमें 80% screen-to-body रेश्यो मिल जाता है! यह Display 178° Wide-View Technology के साथ आती है। Full HD और #Beyond the edge Display का जो यूजर एक्सपेरिएंस होगा वो movie और game का मजा बड़ा देगा। इसका कलर प्रोडक्शन बहुत अच्छा होने की बजह से वीडियो एडिटिंग या फोटोशॉप बगेरा यूज़ करने में आपको आसानी रहती है!

Battery:

दोस्तों में अगर अपने ओल्ड लैपटॉप की बात करू उसकी बेट्टेरी 2 से 3 घंटे चार्ज होने में लगाती है और 3 से 4 घंटे का उसका बेट्टेरी बैकअप है। अगर आप लैपटॉप के साथ travel करते है तो आपको घर से निकलने से 2 घंटे पहले लैपटॉप को चार्ज में लगाना पड़ता होगा। travel करते समय बेट्टेरी ख़त्म होने पर चार्ज करने के लिए 2 से 3 घंटे निकाल पाना पॉसिबल नहीं है। आपने जरूर यह विश किया होगा की काश मेरे लैपटॉप की बेट्टेरी फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती।

VivoBook S में आपको फ़ास्ट चार्जिंग का suport मिलता है, जो की सिर्फ 49 mins में 60% बेट्टेरी चार्ज हो जाती है। यह normal lithium-ion cylinder से 3 गुना फ़ास्ट चार्ज होती है। travel करते समय आप food break में लैपटॉप ko up to 60% चार्ज कर सकते है और बाद में इसे घंटो यूज़ कर सकते है।

Fingerprint scanner:

मेरे पुराने लैपटॉप में मुझे हर बक्त लैपटॉप अनलॉक करने के लिए password डालना पड़ता था।  अगर आप एक office में काम करते हो और आपको अपनी जगह से बार बार उठना पड़ता है और अनलॉक करने के लिए बार बार  password डालना पड़ता तो यह कई बार हमे irritate भी कर देती है। बहुत बार तो हमारे आस पास लोग भी होते है ऐसे में तो वह हमारा पासवर्ड देख लेंगे।

VivoBook S में आपको fingerprint scaner मिल जाता है, जो फ़ास्ट और accurate है इससे आपकी प्राइवेसी बनी रहेगी और आप अपने लैपटॉप को कभी भी किसी के भी सामने अनलॉक कर सकते है। आप सिर्फ एक सिंगल टच से अपने लैपटॉप को login कर पाएंगे।

Performance:

इसमें आपको लेटेस्ट hardware मिल जाता है: i5 processor and higher in other वेरिएंट, 8GB RAM, 2GB Graphics कार्ड and higher in other वेरिएंट जिसके कारण आपको इस लैपटॉप में बेहतरीन परफॉरमेंस और स्पीड देखने को मिलती है। अगर आप ssd बाला variant choose करते है तो आपके लैपटॉप की स्पीड और बड़ जाती है।

अगर आप midiume label के gamer हो या फोटो और वीडियो एडिटिंग करते हो तो यह VivoBook S आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर देगा! Performance like a beast.

में क्यों VivoBook S लैपटॉप को खरीदना चाहता हूँ:- 1. Stylish & Powerful with thin & light design, 2. Full HD with #Beyond the edge Display, 3. Fast charging – 60% battery सिर्फ 49 mins में चार्ज हो जाएगी, 4. Performance like a beast, 5. Fingerprint scanner – secure and fast login.

! Be happy 🙂 & stay healthy!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here